कभी ख़त्म नहीं होगा कोरोनावायरस, WHO ने किया अलर्ट

WHO Alert on Coronavirus
  • कोरोनावायरस को लेकर WHO ने दुनिया को किया अलर्ट
  • कभी ख़त्म नहीं होगा कोरोनावायरस, इसी के साथ जीना होगा

दुनिया को कुछ ही महीनों में कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) उपल्बध कराने की घोषणा के बाद अब वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने दुनिया भर के देशों के लिए चेतावनी जारी की है। WHO का कहना है यह वायरस अब हमेशा दुनिया के साथ रह सकता है। हो सकता है कि कोविड-19 कभी ख़त्म ही ना हो और दुनिया को इसके साथ ही जीने की आदत डालनी पड़े। (WHO Alert on Coronavirus)

कभी ख़त्म नही होगा कोरोनावायरस

डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ माइक रेयान ने कहा, ‘साफ-साफ बताना जरूरी है. यह वायरस महामारी फैलाने वाले दूसरे वायरसों की तरह हमारे साथ रह सकता है, और हो सकता है यह कभी न जाए।’ उन्होंने एचआईवी का उदाहरण देते हुए कहा कि यह वायरस भी ख़त्म नहीं हुआ है। माइकल रेयान के मुताबिक़ वैक्सीन के बिना आम लोगों को इस बीमारी को लेकर इम्यूनिटी का उपयुक्त स्तर हासिल करने में सालों लग सकते हैं। 

WHO ने किया आगाह (WHO Alert on Coronavirus)

इससे पहले भी डब्ल्यूएचओ (WHO) ने कोरोनावायरस को लेकर आगाह किया था। संस्था का कहना था कि मुश्किल से लड़ाई अभी लंबी चलनी है। उसने सभी देशों को यह भी कहा था कि वे लॉकडाउन हटाने की जल्दी न करें क्योंकि वायरस संक्रमण की दूसरी लहर भी आ सकती है। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख के करीब पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैं जहां अब तक 84 हजार से ज्यादा लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ा है। 

ये भी पढ़ें

स्वास्थ्य में भी स्वदेशी अपनाएं

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते आज विश्व टेलीमेडिसिन को अपना रहा है। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी आमजन से टेलीमेडिसिन के साथ-साथ स्वदेशी अपनाने की बात कही है। भारत का नंबर वन हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म आयु पर आप घर बैठे देश के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों से इलाज़ और परामर्श पा सकते हैं। आज ही डाउनलोड करें स्वदेशी स्वास्थ्य ब्रांड आयु ऐप. हमेशा देश के बेहतर स्वास्थ के लिए अग्रसर |

2 Replies to “कभी ख़त्म नहीं होगा कोरोनावायरस, WHO ने किया अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.