fbpx

सेहत साथी ऐप के नए एडवांस्ड फीचर, ग्राहकों से ऑर्डर्स लेना और तेज़ व आसान !

सेहत साथी ऐप के नए एडवांस्ड फीचर, ग्राहकों से ऑर्डर्स लेना और तेज़ व आसान !

भारत का अपना हेल्थ केयर नेटवर्क अब अपने सेहत साथी (मेडिकल स्टोर्स) के लिए समय की मांग को देखते हुए बेहतरीन नए फीचर्स लांच किए हैं। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर अब ग्राहकों से जल्दी ऑर्डर (Order Medicine) ले पाएंगे, वहीं आपके द्वारा ग्राहकों को दी जाने वाली बेहतरीन सुविधाओं की रेटिंग के आधार पर आपका मेडिकल स्टोर लिस्ट में सबसे टॉप पर दिखाई देगा, जिससे आपके ग्राहक, आपके स्टोर की लोकप्रियता और आपकी कमाई बढ़ेगी।

इस फीचर के तहत ग्राहक और मेडिकल स्टोर्स ऑर्डर हिस्ट्री में जाकर नए और पुराने ऑडर्स के बारे में देख सकते हैं। ग्राहक आपको घर बैठे किसी भी ऑनलाइन पेमेंट माध्यम से दवाइयों का तुरंत भुगतान कर सकते हैं। 

इसके अलावा अगर ग्राहक द्वारा ऑर्डर की गई दवाइयों का विकल्प (Alternative salt / Substitute Medicine) आपके पास है तो आप ग्राहक को ऑफर में इसकी जानकारी दे सकते हैं।  

1. कैसे करें सेहत साथी पर रजिस्टर

अपने मेडिकल स्टोर को ऑनलाइन बनाने के लिए सेहत साथी ऐप पर रजिस्टर करके वैरिफाई (सत्यापित) करना जरूरी है। इसके लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से ‘सेहत साथी ऐप’ डाउनलोड करें, फिर अपने मेडिकल स्टोर का नाम, फोन नंबर और अपनी दुकान का पता जोड़कर खुद को रजिस्टर करें।

इसके बाद आपको सेहत साथी बनने के लिए अपनी सरकारी आईडी  या फिर मेडिकल स्टोर की फोटो अपलोड करनी होगी। सेहत साथी टीम को आपके द्वारा शेयर किए गए जरूरी दस्तावेज़ (डॉक्यूमेंट्स) की जांच के बाद आपका मेडिकल स्टोर ऑनलाइन हो जाता है।

2. ग्राहकों को बिल के साथ अधिक डिस्काउंट की सुविधा

Sehat Sathi Chat Revise Bill 1

लिए गए ऑर्डर की दवाइयों का बिल और उस पर आपके द्वारा दिया गया डिस्काउंट ग्राहक को ऐप स्क्रीन पर दिख जाएगा। इस नए फीचर में आप ग्राहक को पूरे ऑर्डर पर डिस्काउंट या केवल एक या दो दवाओं पर डिस्काउंट अगर देते हैं तो उसे आपको अपने ऐप स्क्रीन के प्रोफाइल में जोड़ना होगा, जो बाद में ग्राहक की स्क्रीन पर दिख जाएगा।

3. दवाइयों के विकल्प (Alternative Salt) की जानकरी देखें और ग्राहकों को बेचें

Medicine Availability Search Medicine Order Mark Availability Check Subsititute pop up 3

ग्राहक द्वारा ऑर्डर की गई दवाइयां अगर आपके स्टोर पर उपलब्ध नहीं हैं तो उसके एवज़ में आप दूसरे विकल्प की जानकारी ग्राहक को दे सकते हैं। ऐप स्क्रीन पर मेडिकल स्टोर को उस दवा का विकल्प भी दिख जाएगा।

मान लो ग्राहक ने डिस्प्रिन ऑर्डर की लेकिन आपके पास ये दवा नहीं है और इसके विकल्प में कोई अन्य दवा उपल्बध है तो वह आपको स्क्रीन पर दिख जाएगी जिसे आप सलेक्ट कर सकते हैं। दी गई दवाइयों की स्क्रीन में भी अगर उस दवा का विकल्प उपलब्ध नहीं है तो आप ग्राहक को चैट या कॉल के माध्यम से भी इसकी जानकारी दे सकते हैं। मेडिकल स्टोर विकल्प के तौर पर उपल्बध दवाइयों की जानकारी यहां दे सकते हैं। 

4. चैट बटन पर देखें पुराने और नए ऑडर्स की जानकारी

Sehat Sathi Chat Homescreen Favourite Customers Disabled

अभी सेहत साथी ऐप ने मेडिकल स्टोर और ग्राहकों की सुविधा को और आसान बनाने के लिए सेहत साथी ऐप में एडवांस्ड फीचर लॉंच किया है, जिसमें मेडिकल स्टोर चैट बटन पर जाकर नए और पुराने ऑर्डर्स की पूरी जानकारी देख सकते हैं।

4. ग्राहकों को दें कैश ऑन डिलीवरी और ऑनलाइन पेमेंट के विकल्प

Medicine Availability Digital Order Mark Availability Setup payment mode 1 1

आप ग्राहकों को कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा भी दे सकते हैं, इसके अलावा ऑनलाइन पेमेंट में फ़ोन पे, गूगल पे,यूपीआई इत्यादि के विकल्प भी जोड़ सकते हैं। जिससे आपको ऑर्डर का भुगतान लेने में आसानी हो।

5. कितने रुपये तक का ऑर्डर स्वीकार करेंगे ये आप खुद सेट कर सकते हैं- 👇

Sehat Sathi Setup Shop Discount Selected items Add more Items 3 1 3

सेहत साथी ऐप द्वारा लांच किए गए नए एडवांस फीचर में आपके के पास न्यूनतम बिल सेट करने का विकल्प है, कहने का मतलब अगर आप कम से कम 250 रुपये तक या इससे अधिक का ऑर्डर ही स्वीकार करेंगे, तो इसकी जानकारी आप अपनी सेहत साथी ऐप प्रोफाइल में जोड़ सकते हैं। ग्राहक आपको दवाइयों की फोटो खींचकर भी शेयर कर सकते हैं। 

6. ऑनलाइन रेटिंग बढ़ेगी तो आर्डर भी बढ़ेंगे

snr

आपके द्वारा ग्राहकों को दी जाने वाली बेहतरीन सुविधाओं की रेटिंग के आधार पर आपका मेडिकल स्टोर लिस्ट में सबसे टॉप पर दिखाई देगा, जिससे आपके ग्राहक, आपके स्टोर की लोकप्रियता और आपकी कमाई बढ़ेगी।

अपने मेडिकल स्टोर की कमाई बढ़ाने, अधिक से अधिक ग्राहक जोड़ने के लिए ग्राहकों के सवालों का बिना देरी के जवाब दें, जिससे आपके स्टोर की लोकप्रियता बढ़ेगी और लिस्ट में आपका स्टोर टॉप में दिखाई देगा।

मेडिकल स्टोर्स का साथी – “सेहत साथी”

अगर आपका मेडिकल स्टोर है और अभी अपने सेहत साथी में रजिस्टर नहीं लिया है तो आज ही अपने मेडिकल को रजिस्टर करें और ऑनलाइन बनाएं। अपने इलाके के सभी ग्राहकों से घर बैठे ऑर्डर्स लें और मेडिकल की कमाई बढ़ाएं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )