सेहत साथी ऐप पर ‘डील्स एंड ऑफर’ के इस्तेमाल से मेडिकल स्टोर की कमाई होगी दोगुनी

सेहत साथी ऐप Sehat sathi App for medical store,

सेहत साथी ऐप (Sehat Sathi App) एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां मेडिकल स्टोर (Medical store) को बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलती है। यह ऐप पूरी तरह से मेडिकल स्टोर (सेहत साथी) के लिए ही डिजाइन किया गया है।

मेडिकल स्टोर की कमाई बढ़ाने के लिए ‘डील्स एंड ऑफर’ का खास फीचर दिया गया है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं।

मेडिकल स्टोर के लिए कैसे खास है ‘डील्स एंड ऑफर” ?

डील्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप दवाईयों के अलावा किसी भी अन्य प्रोडक्ट जैसे एनर्जेटिक ड्रिंक्स, बीपी शुगर मशीन आदि की डील बना सकते हैं, जो ऑफर के रुप में ग्राहक को आयु ऐप पर दिखेंगी।

आप उस डील को कितने समय के लिए ग्राहक को दिखाना चाहते हैं, जैसे 1 दिन, 1 सप्ताह या इससे कम या ज्यादा समय के लिए आदि आप खुद तय कर सकते हैं।

ऐसा करने पर आपको अधिक से अधिक ऑर्डर मिलेंगे और आपके स्टोर की कमाई में इज़ाफा होगा। यह डील आपकी दुकान के आस-पास 5 कि.मी तक के क्षेत्र में ही दिखाई देगी। ऐसे में आपके नजदीकी सभी ग्राहक सिर्फ आपसे ही दवाईयां और अन्य डील से संबंधित सामान ऑर्डर करेंगे। आपका मेडिकल स्टोर आपके नजदीकी क्षेत्र में लोकप्रिय होने के साथ भरोसेमंद भी होगा।

सेहत साथी ऐप पर जो भी डील बनाते हैं उसे आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफाम जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, आदि पर शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा किसी ग्राहक को पर्सनली भी अगर डील शेयर करना चाहते हैं तो शेयर बटन पर क्लिक करने पर आपको कई ऑप्शन दिए होते हैं, उनमें से कोई एक चुन कर या फिर जिसे भी आप शेयर करना चाहते हैं उसका नंबर जोड़ कर शेयर कर सकते हैं।

कैसे बनाएं डील ?

डील्स पर क्लिक करने पर आपको नई डील बनाएं , कुछ इस तरह से स्क्रीन दिखाई देगी, जिस पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भरकर डील बना सकते हैं। 👇

मेडिकल स्टोर जब ‘डील्स’ बटन पर क्लिक करता है तो उसे (नीचे दिखाई जा रही) 👇कुछ इस तरह की स्क्रीन दिखाई देती है। जहां आपको 3 बटन दिए होते हैं। 

  • एक्टिव (Active)
  • इनएक्टिव (Inactive)
  • रिजेक्टेड (Rejected)

एक्टिव (Active)

डील का मतलब- जो डील मेडिकल स्टोर यानी की आपने अपने ग्राहकों के लिए बनाई हैं और उसका समय अभी बचा हुआ है। कहने का तात्पर्य – आप जो भी डील्स बनाते हैं वह एक्टिव डील्स के ऑप्शन में दिखाई देती है।

इनएक्टिव (Inactive) डील्स-

यहां बनाई गई डील के एक्सपायर होने के बाद फिर से एक्टिव करने का ऑप्शन दिखता है, जिस पर क्लिक करके डील को पुन: एक्टिव किया जा सकता है।

रिजेक्टेड (Rejected)-

अगर आप सेहत साथी ऐप (Sehat Sathi App) की गाइडलाइन से हटकर कोई ऐसी डील बनाते हैं जो ग्राहक के लिए नुकसानदायक है, तो सेहत साथी ऐप की तरफ से ऐसी डील को रद्द (Reject) कर दिया जाता है। 

सेहत साथी ऐप की मेन स्क्रीन । Sehat Sathi App | Deals & Offer

  1. डॉक्टर से दिखाएँ
  2. आयु कार्ड बेचें
  3. दुकान प्रमोट करें
  4. डील्स

ऑप्शन 4, यानि डील्स वाला फीचर नया जोड़ा गया है। जो सेहत साथी ऐप के होम स्क्रीन पर दिखेगा। ऐप के होम स्क्रीन पर आपको सबसे टॉप पर हॉट कार्ड और डील्स ऑफर दिखेगें।

दरअसल, भारत का अपना हेल्थकेयर नेटवर्क मेडकॉर्ड्स ने इस खास ऐप को डिजाइन किया है। मेडकॉर्ड्स के 3 ऐप जिनमें Aayu App, Sehat sathi App, Doctor portal. ये तीनों ऐप एक दूसरे के पूरक हैं। सेहत साथी ऐप ने मेडिकल स्टोर्स की कमाई को बढ़ाने के लिए यह ख़ास फीचर लॉंच किया है। 

मेडिकल स्टोर्स का साथी – “सेहत साथी”

अगर आपका मेडिकल स्टोर है और अभी अपने सेहत साथी में रजिस्टर नहीं लिया है तो आज ही अपने मेडिकल को रजिस्टर करें और ऑनलाइन बनाएं। अपने इलाके के सभी ग्राहकों से घर बैठे ऑर्डर्स लें और मेडिकल की कमाई बढ़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.