Pfizer Corona Vaccine:PFIZER कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की अमेरिका ने दी मंजूरी

Pfizer Corona Vaccine:PFIZER कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की अमेरिका ने दी मंजूरी

Pfizer Corona Vaccine: : PFIZER कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की अमेरिका ने मंजूरी दे दी है। इससे देशभर में Pfizer की वैक्सीन दिए जाने का रास्ता खुल गया है।

1. FDA ने दी Pfizer Corona Vaccine के इस्तेमाल को मंजूरी

बता दें, अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (US Food and Drug Administration) की एक विशेषज्ञ समिति ने गुरुवार को कोविड-19 (Coronavirus) के खिलाफ Pfizer-BioNTech वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को हरी झंडी दे दी थी। इसके अगले दिन शुक्रवार को FDA ने इसके इस्तेमाल को प्राधिकृत कर दिया। 

2. ट्रंप ने ट्विट कर दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, FDA के मुख्य वैज्ञानिक डेनिस हिंटन ने Pfizer के कार्यकारी को पत्र लिखकर बताया है,  “मैं COVID -19 की रोकथाम के लिए Pfizer-BioNTech वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत कर रहा हूं।” इसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा कि अब 24 घंटे के अंदर देश में पहला टीका लगाया जाएगा। 

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर जारी एक टेलीविज़न संबोधन में कहा, “पहला वैक्सीन 24 घंटे से भी कम समय में दिया जाएगा।” ट्रंप ने कहा, “फेडएक्स और यूपीएस के साथ साझेदारी के माध्यम से हमने पहले ही देश के हर राज्य और ज़िप कोड को वैक्सीन भेजना शुरू कर दिया है।” 

ट्रम्प ने कहा, “हम चाहते हैं कि हमारे वरिष्ठ नागरिक, हेल्थ वर्कर और बीमार लोगों को पहली खेप में टीका लगाया जाए” राष्ट्रपति ने कहा, “इससे अस्पताल में भर्ती होने के मामलों और मौत के मामलों में अभूतपूर्व कमी आएगी। ” कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को लेकर भारत में क्या हैं नियम, जानें?

ये भी पढ़ें-

NOTE: लेटेस्ट कोरोना वायरस अपडेट्स और किसी भी बीमारी से संबंधित विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श के लिए डाउनलोड करें ”आयु ऐप’। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.