coronavirus vaccine in india: लाइव वैक्सीनेशन से वैक्सीन का डर दूर करेंगे 3 पूर्व प्रेसिडेंट

Live Vaccination / coronavirus vaccine in india

coronavirus vaccine in india:  लाइव वैक्सीनेशन (Live Vaccination) से अमेरिका के 3 पूर्व राष्ट्रपति वैक्सीन (Vaccine) का डर दूर करेंगे।

बतादें, अमेरिका के 3 पूर्व प्रेसिडेंट्स ने फैसला किया है कि वे टीवी पर लाइव इवेंट में वैक्सीन (Vaccine) लगवा सकते हैं। इस कवायद का मकसद लोगों में वैक्सीन को लेकर आशंकाओं और डर को दूर करना है।

वैक्सीनेशन के लिए तैयार 3 पूर्व राष्ट्रपति

अमेरिका के तीन पूर्व प्रेसिडेंट्स बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश जूनियर और बराक ओबामा ने कहा है कि वे टीवी पर लाइव इवेंट के दौरान वैक्सिनेशन (Live Vaccination) कराएँगे। तीनों ने कहा कि वे सिर्फ इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब एफडीए वैक्सीन को मंजूरी देता है। तीनों ने यह बात CNN के उसी शो में कही, जिसमें बाइडेन और हैरिस भी मौजूद थे।

एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने कहा- अमेरिका का हर राज्य चाहता है कि वैक्सीन पहले उसे मिले, लेकिन मैं खुद इस वैक्सीन को लगवाने के लिए इंतजार कर रहा हूं। मैंने अपने पूर्व राष्ट्रपतियों से यही सीखा है कि ज़िम्मेदारी निभाने से पीछे नहीं हटना चाहिए।

अब तक अप्रूवल नहीं

अमेरिका में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने अब तक इस किसी वैक्सीन को अप्रूवल यानी मंजूरी नहीं दी है। यानी इसके लिए इन नेताओं को इंतजार करना होगा। ब्रिटेन में वैक्सिनेशन (Live Vaccination) शुरू हो चुका है। अमेरिका में कुछ लोगों ने ब्रिटेन के वैक्सीन अप्रूवल (Vaccine Approval) को जल्दबाजी करार दिया है। हालांकि, माना ये जा रहा है कि इसी हफ्ते या अगले हफ्ते अमेरिका में फ़ाइज़र के वैक्सीन को मंजूरी मिल सकती है।

Also Read:

लेटेस्ट कोरोना वायरस अपडेट्स और किसी भी बीमारी से संबंधित विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श के लिए डाउनलोड करें ”आयु ऐप’। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.