ऐसा दिखता है कोरोना वायरस , वैज्ञानिकों ने जारी की तस्वीर

Coronavirus first picture

लोगों में संपर्क के जरिए फैलने वाले कोरोना वायरस ने न सिर्फ चीन, अमेरिका-भारत बल्कि पूरी दुनिया में तबाही मचा दी है। आज का माहौल किसी वर्ल्ड वार के जैसा नज़र आ रहा है। जब दुनिया त्राहि-त्राहि कर रही है। भारत में कोरोना वायरस के 112 केस पॉजिटिव आए हैं, वहीं इससे 2 लोगों की मौत हो चुकी है। 

ग़ौरतलब है कि वैज्ञानिकों की कई टीमें इस वायरस पर रिसर्च करने में लगी हैं, इस बीच चीन के वैज्ञानिकों की टीम को कोरोना वायरस की असल संरचना की तस्वीर मिल गई है। हाल ही में वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस की पहली तस्वीर जारी की है। जिसमें इस वायरस को स्पष्ट रुप से देखा जा सकता है। 

डेली मेल के मुताबिक वैज्ञानिकों ने वायरस को निष्क्रिय करने के बाद उसकी तस्वीर कैद की है। वैज्ञानिकों ने वायरस को इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोप विश्लेषण तकनीक की मदद से ये कामयाबी हासिल की है। डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोप विश्लेषण तकनीक के जरिए वायरस नमूने को सुरक्षित रखा गया है। यह अब तक का सबसे प्रामाणिक परिणाम है।

आयु है आपका सहायक

कोरोना वायरस को लेकर इंटरनेट पर फैली तमाम तरह की अफ़वाहों के बीच आप इस वायरस से संबंधित जानकारी के लिए आयु ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। जहां भारत के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर्स द्वारा स्वास्थ्य संबंधित संपूर्ण जानकारी दी गई है। ऐप डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.