कोरोना से डरो ना, डॉक्टर्स ने किया कंफर्म …तो स्वास्थ्य मंत्री ने दी सलाह

Coronavirus

कोरोना वायरस ने चीन से निकल कर पूरी दुनिया को तकरीबन अपनी गिरफ़्त में ले लिया है। 3 मार्च यानि की आज सुबह ही कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए मामलों की भारत में पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज दिल्ली तो दूसरा तेलंगाना में पाया गया है।  कुल 5 टेस्ट पॉजिटिव हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दो नये केस पॉजीटिव आए है, एक दिल्ली से दूसरा तेलंगाना से.. दिल्ली वाला इटली से आया है, तेलंगाना वाले ने दुबई की यात्रा की थी।  स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को कोरोना से डरने की बजाय सावधानी बरतने की सलाह दी। 

दूसरी और मशहूर सिंगर दलेर मेंहदी ने ट्वीट करके लिखा की कोरोना से डरो ना, उन्होंने लिखा डॉक्टर्स ने कोरोना को हाई टेम्प्रेचर में नहीं पनपने की पुष्टि की है। 

दुनिया के लिए असंभव “कोरोना वायरस” का इलाज, अब सिर्फ भारत में

जयपुर में भी एक मरीज होने की आशंका

जयपुर में भी एक मरीज के कोरोना पॉजिटव पाए जाने की आशंका बढ़ गई है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि जयपुर में एक इतालवी पर्यटक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी को लिए गए पहले नमूने में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन सेहत में लगातार गिरावट आने के बाद दूसरे नमूने की जांच की गई और सोमवार को उसके कोरोना वायरस के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। शर्मा ने कहा, ‘‘ चूंकि रिपोर्ट में अंतर है, इसलिए नमूने को परीक्षण के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा गया है।’’

CORONAVIRUS: डायमंड प्रिंसेस क्रूज से 119 भारतीयों का रेस्क्यु, जापानी डॉक्टर्स ने दी सलाह

कोरोना से कैसे रहें सावधान ?

COMMON COLD | सामान्य सर्दी/जुखाम क्या होता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.