fbpx

Coronavirus Third Wave: अगस्त में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर! ICMR ने बताई वजह

Coronavirus Third Wave: अगस्त में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर! ICMR ने बताई वजह

Coronavirus Third Wave In India: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद देश में धीरे-धीरे अनलॉक कर दिया गया है। अनलॉक के साथ पर्यटक स्थलों पर भीड़ दिखाई देने लगी है। इसके बाद भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने चेतावनी दी है कि देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) जल्द ही, दो से तीन सप्ताह बाद ही आ सकती है और इसके पीछे जिम्मेदार सिर्फ लोगों की जहां-तहां उमड़ती भीड़ होगी, न कि दूसरी लहर की तरह किसी राज्य का कोई चुनाव जिम्मेदार होगा। 

1. अगस्त में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave In India)

जगह-जगह पर उमड़ती लोगों की भीड़ को देखकर ICMR के मुख्य संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर समीरन पांडा ने आशंका जताई है कि अगर जनता ने सावधानी नहीं बरती तो अगस्त से देश में कोरोना की तीसरी लहर दिखाई दे सकती है। और इस बार एक दिन में तकरीबन एक लाख से अधिक कोरोना के केस आ सकते हैं। 

2. ICMR ने 50 फीसदी कोरोना मामलों की बढोत्तरी की जताई आशंका

 ICMR ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोग इसी तरह लापरवाह रहे तो आने वाले 3 से 4 हफ्तों में कोरोना मामलों में 50 प्रतिशत बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। डॉक्टर पांडा ने कहा कि दूसरी लहर में राज्यों में विधानसभा चुनाव और कोविड सतर्कता नियमों का उल्लंघन ही बड़ी वजह बना था और इस बार भी लोगों का बेपरवाह होना, अनियंत्रित भीड़ और टीकाकरण पूरा होने से पहले सब कुछ खोलने की आजादी तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) के मुख्य कारण बन सकते हैं।

3. डॉक्टर्स ने किया आगाह, बरतें सावधानी (Coronavirus Third Wave Alert)

डॉक्टर्स का कहना है कि आने वाले कुछ महीने हमारे लिए मुश्किल भरे हो सकते हैं। लेकिन अगर सभी मिलकर कोरोना नियमों का पालन करें (Coronavirus Third Wave Alert) तो स्थिति नियंत्रण में हो सकती है। अब भी देश दूसरी लहर से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा है, लेकिन अगर लोगों ने साथ नहीं दिया तो जल्द ही तीसरी लहर आ जाएगी।

डिस्क्लेमर

इस ब्लॉग में कोरोना की तीसरी लहर के प्रति आईसीएमआर द्वारा दी चेतावनी के बारे में बताया गया है। इसे आप अधिक से अधिक लोगों तक जरूर शेयर करें, जिससे आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) को फैलने से रोका जा सके। किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या के लिए आयु ऐप पर मौजूद विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श करें। डाउनलोड करें आयु ऐप

ये भी पढ़ें 

Cytomegalovirus: कोविड-19 मरीजों को फंगल इन्फेक्शन के बाद अब साइटोमेगलो वायरस का खतरा

COVID-19 in Kids: बच्चों में कोविड-19 को लेकर सरकार की नई गाइडलाइन

Postpartum Mental Health: कोरोना महामारी के दौरान गर्भवती महिलाओं में मानसिक स्वास्थ्य

Covid-19 vaccine: कोवैक्सिन और कोविशिल्ड में से कौन सी वैक्सीन सही है? 

Oxygen Shortage: कोरोना महामारी में कैसे ठीक करें अपना ऑक्सीजन लेवल

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )