Coronavirus new symptoms: पेट दर्द के बाद डायरिया, जाँच में निकला कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus new symptoms

हाइलाइट्स-

  • कोरोनावायरस का नया लक्षण आया सामने Coronavirus new symptoms in India
  • पेट दर्द के बाद डायरिया, जाँच में निकला कोरोना stomach ache and fever get corona positive
  • लगातार बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के ऐसे मामले Coronavirus cases in india

Coronavirus new symptoms: कोरोनावायरस का नया लक्षण (Coronavirus new symptoms) सामने आया है। जिसमें अगर आपको पेट दर्द के बाद डायरिया और एक दिन बुखार है तो आपको कोरोना का खतरा है। देश में कोरोना के मामले अभी तक एक करोड़ से अधिक पार हो चुके हैं। अब इसी कड़ी में एक और लक्षण (Coronavirus new symptoms) सामने आ रहा है। 

डॉक्टरों की सलाह है कि कोरोना के दौर में डायरिया को बिल्कुल नज़रअंदाज़ न करें, समय पर इलाज कराएं और शरीर में पानी की कमी न होने दें। ठंड के इस मौसम में सर्दी-जुकाम और बुखार के लक्षण आम हैं।

दरअसल, भोपाल में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां मरीज़ों को पेट दर्द की शिकायत के बाद डायरिया (stomach ache and fever get corona positive) हुआ और जांच करवाने पर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। ऐसे में डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसे केसों की संख्या पिछले 15 दिनों में लगातार बढ़ रही है। जरूरी नहीं है कि कोरोना के हर केस में लक्षण सर्दी-जुकाम, खांसी और बुखार ही हो। किसी को भी अगर एक भी दिन बुखार आता है, तो उसकी जांच कराना आवश्यक है।

मालूम हो, ज्यादातर लोग सर्दी-जुकाम और बुखार होने पर खुद घर में दवाएँ लेकर इलाज करने लगते हैं और समय पर जांच कराने के लिए नहीं आते हैं। लोगों के लिए सुझाव है कि कोरोना के लक्षण (Coronavirus new symptoms) दिखाई देने के बाद तत्काल जांच कराएं। ताकि इलाज भी समय पर हो सके।

ये भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.