Corona update: दिसंबर तक होगा कोरोना वायरस का 100% खात्मा, भारत से जुलाई तक अंत!

Coronavirus prediction

कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा रखी है, इसी बीच सिंगापुर शोधकर्ताओं ने कोरोना वायरस के खात्मे को लेकर रिपोर्ट जारी की है। शोधकर्ताओं के मुताबिक (Report on Covid-19) कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। अमेरिका, ब्रिटेन और इटली जैसे देशों में ही नहीं, भारत में भी कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में फिलहाल कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। ये जानलेवा कोरोनावायरस कब तक पूरी दुनिया पर कहर बरपाएगा इसे लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिये कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार का विश्लेषण किया है।

भारत से जुलाई में होगा कोरोना वायरस का अंत

शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डाटा एनालिसिस (Coronavirus prediction) के जरिए बताया कि दुनिया से कोरोनावायरस कब तक खत्म होगा। इस अध्ययन के मुताबिक विश्व के सभी देशों से कोरोना पूरी तरह 9 दिसंबर तक खत्म होगा। या कहें कि कोरोना का 100 प्रतिशत खात्मा 9 दिसंबर तक होगा। शोधकर्ताओं ने प्रत्येक देश से कोरोना के खात्मे का अलग समय बताया है, जैसे भारत से कोरोना वायरस 26 जुलाई को पूरी तरह खत्म हो जाएगा। वहीं इटली में एक महीने बाद यानि की 25 अगस्त और स्पेन से 7 अगस्त को कोरोना वायरस 100 फीसदी खत्म हो जाएगा।

अलग-अलग समय में खत्म होगा वायरस

सिंगापुर यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कोरोना वायरस के समाप्त (Coronavirus prediction)होने के 3 अनुमानित समय बताए हैं। शोधकर्ताओं के मुताबिक कोरोना 97 फीसदी तक कब खत्म होगा, 99 फीसदी और फिर 100 फीसदी तक कब खत्म होगा। इसे ग्राफ के जरिए समझाया है। दुनिया के हर देश से कोरोना खत्म होने का संभावित समय भी बताया है। 

हालांकि शोधकर्ताओं ने यह स्पष्ट किया है कि उनके अनुमान की समय सीमा में थोड़ा-बहुत परिवर्तन संभव है, क्योंकि अनुमान के मुताबिक चीन में कोरोना खत्म होने का समय 9 अप्रैल 2020 बताया गया था। इसी दिन चीन ने वुहान में लॉकडाउन को खोला था। हालांकि, चीन में अभी भी कुछ मामले आ रहे हैं, लेकिन इनकी संख्या ज्यादा नहीं है।

लोकप्रिय खबरें-

आयु है आपका सहायक

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों को संकल्प लेने को कहा है कि वे केंद्र और राज्य सरकारों के परामर्श का अनुपालन करेंगे। मोदी ने लोगों से अनुरोध किया कि वे नियमित जांच के लिए अस्पताल जाने से बचें ताकि स्वास्थ्यकर्मियों पर दबाव कम हो। ऐसे में आयु ऐप आपको कोरोना या किसी भी अन्य बीमारी से लड़ने और उसकी संपूर्ण जानकारी विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा आपको घर बैठे निशुल्क उपलब्ध करवा रहा है। आप इस ऐप के माध्यम से विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श और इलाज की सुविधा ले सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।


Source-


Leave a Reply

Your email address will not be published.